टेस्ला इंडिया डीलरशिप कैसे ले? Tesla India Dealership Process इन्वेस्टमेंट कॉस्ट, प्रॉफिट

टेस्ला इंडिया डीलरशिप कैसे ले? Tesla India Dealership Process इन्वेस्टमेंट कॉस्ट, प्रॉफिट, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर डीलरशिप एवं पूरी जानकारी

मशहूर कार निर्माता कंपनी टेस्ला भारत में आने के लिए तैयार है. कंपनी ने अपना पहला ऑफिस बेंगलुरु में 8 जनवरी को रजिस्टर किया है, जहां पर कि वह अपनी आने वाली नई टेस्ला कार का निर्माण करेगी. जैसे कि हमें पता है टकला के मालिक एलॉन मुस्क ने पिछले साल अक्टूबर में किए गए अपने एक ट्वीट में कहा था कि जल्द ही वह भारत के बाजारों की तरफ अपना रुख करेंगे संभवत 2021 में.

अपने वादे को पूरा करते हुए उन्होंने 2021 में टेस्ला को भारत में रजिस्टर्ड कर दिया है तथा जल्द ही मैं यहां पर अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने जा रहे हैं. मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू होने के बाद 10 लाख की कार इमारत में बनना शुरू हो जाएंगी, एवं भारत की मार्केट में इन कारों की बिक्री भी संभवत आने वाले कुछ वर्षों में शुरू होने वाली है. इसी से जुड़ी हुई एक अन्य जानकारी आज हम आपको देने जा रहे हैं.

टेस्ला कंपनी के भारत में आने के साथ ही, भारत में इस से जुड़े व्यवसाय मैं लोगों का रुझान आना शुरू हो गया है. बहुत से लोग टेस्ला कंपनी के साथ जुड़कर अपना व्यवसाय करना चाहते हैं, जिसमें मुख्य रुप से टेस्ला कार की डीलरशिप प्राप्त करके वह अपना व्यवसाय बढ़ाना चाहते हैं. इसी से जुड़ी जानकारी की टेस्ला इंडिया डीलरशिप कैसे ले आज हम आपको इस पोस्ट में देने जा रहे हैं.

टेस्ला इंडिया डीलरशिप

दोस्तों, टेस्ला भारत में वेंकटरमन श्रीराम एवं डेविड जॉन को भारत का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा वैभव तनेजा टकला के सीएफओ है. कंपनी भारत में आने वाले वर्षों में अपने 3 नए मॉडल को लॉन्च कर. गाड़ी की प्रोडक्शन शुरू होने के साथ ही साल के अंत में गाड़ी की डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

तमिलनाडु राज्य में शुरू किए गए टकला के प्रोजेक्ट को यहां के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने सराहा है तथा इसके लिए कंपनी का स्वागत किया है. कंपनी के अनुसार वे जल्द ही भारत में एक आरएंडी (रिसर्च एवं डेवलपमेंट) सेंटर का निर्माण भी करेगी.

पढ़े:- JIO Petrol Pump Dealership

टेस्ला इंडिया डीलरशिप कैसे ले

भारत में लॉन्च किए जाने वाले टेस्ला कार के 3 मॉडल

कंपनी द्वारा अभी तक यह साफ नहीं किया गया है कि, आने वाले समय में अपने कौन से मॉडल्स को भारतीय बाजार में उतारेगी. लेकिन खबरों की माने तो कंपनी आने वाले समय में लगभग अपने तीन मॉडल स्कोर भारतीय बाजार में उतारने जा रही है. इन मॉडल्स ने टेस्ला मॉडल 3, टेस्ला मॉडल Y. तीसरा मॉडल कौन सा जारी किया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक नहीं आई है. हम आपको बताते चलें कि टेस्ला मॉडल 3 बिल्कुल नहीं एंट्री लेवल कार है, जो कि एक बार चार्ज होने के बाद लगभग 402 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखती है.

टेस्ला इंडिया डीलरशिप कैसे ले? Tesla India Dealership Process

जानेमन अखबार नवभारत टाइम्स के अनुसार टेस्ला भारत में डीलरशिप एवं सेल सर्विस स्वयं ही संभालेगी. यह दावा करते हुए इस अखबार ने बताया है कि टेस्ला कंपनी अपने खुद के डीलरशिप सेंटर भारत में कोयले की तथा सेल्स एवं सर्विस से जुड़ी हर प्रकार की सुविधा कंपनी स्वयं प्रदान करेगी. ग्राहकों को सुविधा देने के लिए असला भारत में सर्विस सेंटर भी खोलने पर विचार कर रही है.

लेकिन, कंपनी द्वारा डीलरशिप प्रदान करने से जुड़ी कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है. कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इसके बारे में कोई भी जानकारी एवं नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है.

टेस्ला के भारत में आने के बाद इलेक्ट्रिक कार कंपनियों में यह एक गेम चेंजर साबित हो सकती है. अभी तक टेस्ला की कार की कीमत बहुत अधिक है, जो कि भारतीय बाजार में सफल होने के लिए सही कीमत नहीं है. इन कारों की कीमत करोड़ों में होने के कारण कोई भी मिडिल क्लास आदमी इनकार को नहीं खरीद सकता. लेकिन कंपनी आने वाले समय में $25000 की कीमत की कार को भारतीय बाजार में उतार सकती है. जो कि लगभग ₹1800000 के करीब होती है.

पढ़े:- Indian Oil Fuel At Doorstep Dealership

अगर कार का मूल्य उसके फीचर्स के अनुसार सही हुआ तो यह कार भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री कर सकती है तथा इस समय भारतीय बाजार में उपलब्ध इलेक्ट्रिक कार्य जैसे कि टाटा नेक्सों इलेक्ट्रिक एवं हुंडई की इलेक्ट्रिक को पछाड़ सकती है.

खबरों के अनुसार एलोन मस्क की टेस्ला कंपनी को भारत में अच्छा रिस्पांस मिलने के पूरे आसार हैं. टेस्ला मॉडल 3 के साथ ऑनलाइन बुकिंग सुविधा जल्द ही कंपनी द्वारा शुरू की जा सकती है.

टेस्ला मॉडल 3 के मुख्य बिंदु

कंपनी का नामटेस्ला
मॉडल नंबरटेस्ला मॉडल 3
मोटर ऑप्शनसिंगल मोटर एवं डुएल मोटर उपलब्ध
वेरिएंटएंट्री लेवल स्टैंडर्ड एवं स्टैंडर्ड रेंज प्लस वेरिएंट
सिंगल चार्ज ट्रैवल423 से लेकर 568 किलोमीटर
कार का मुख्य आकर्षणइलेक्ट्रिक कार
स्पीड0-100 किलोमीटर केवल 6 सेकंड में

टेस्ला इंडिया डीलरशिप इन्वेस्टमेंट कॉस्ट, प्रॉफिट

टेस्ला इंडिया डीलरशिप के लिए इन्वेस्टमेंट कॉस्ट एवं प्रॉफिट का पूरा आकलन कंपनी के भारत में डीलरशिप शुरू होने के बाद में लगया जा सकता है. अंदाजन जानकारी पढ़े. यह दी गयी जानकारी एक अनुमान है.

सेटअप लागत लगभग 50 लाख रु से 1 करोड़ रुपए
स्टाफ की जरूरत अनुभवी टीम की लागत
शोरूम का साइज10000 वर्गफुट कम से कम
ब्रेकइवन पीरियडऔर कंपनी के मुकाबले दोगुना

पढ़े:- GO Gas Dealership

दोस्तों, अगर आप भी टेस्ला इंडिया के साथ जुड़कर अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, जल्द ही कंपनी इससे जुड़ी जानकारी जारी करेगी. अगर कंपनी डीलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित करती है, तो आप इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. डीलरशिप के लिए कंपनी द्वारा कुछ नियम एवं शर्तें रखी जाएंगी जिसकी जानकारी इसकी अधिकारिक नोटिफिकेशन आने के बाद हम आपको यहां पर उपलब्ध करवाएंगे.

अधिकारी वेबसाइट:- टेस्ला वेबसाइट

हम यही आशा करते हैं कि, हमारे द्वारा दी गई टेस्ला डीलरशिप कैसे ले की जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी. हमारी इस जानकारी को अपने दोस्तों मित्रों एवं परिवारजनों के नीचे दिए गए शेयर बटन के साथ जरूर शेयर करें. अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी या टेस्ला इंडिया से जुड़ी किसी अन्य प्रश्न के लिए नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में आप अपनी राय लिख सकते हैं धन्यवाद.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *