covidssharyana.in हरियाणा दुकानदार Curfew E Pass रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

covidssharyana.in हरियाणा दुकानदार / किराना / सब्जी / केमिस्ट रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन, हरियाणा दुकानदार कर्फ्यू ई पास, Haryana Curfew E Pass Online Portal.

जैसा कि आपका पता है हमारा भारत देश इस समय कोरोनावायरस नाम की बीमारी से लड़ रहा है। केंद्र सरकार के साथ-साथ भारत के हर राज्य की सरकार इस बीमारी से लड़ने के लिए कई प्रकार के साधन बना रही है। बीमारी से लड़ने का सबसे पहला हर राज्य सरकार का यही लक्ष्य है कि कहीं भी लोगों की भीड़ ना छूटे। और जैसा कि हम सब जानते हैं कि सबसे ज्यादा भीड़ लोगों की हमेशा सब्जी की दुकान कराने की दुकान या फिर पर केमिस्ट की दुकान में होती है या फिर हम सीधी बात करें तो यह भीड़ आपको आपके किसी भी नजदीकी बाजार में मिल जाती है। इसी भीड़ को रोकने के लिए हरियाणा के राज्य सरकार ने भी एक बहुत ही अच्छी पहल शुरू की है बाजार में भीड़ ना हो इस करके हरियाणा सरकार ने एक बहुत ही अच्छा ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल में आप पंजीकरण करके कोई भी दुकान से चाहे वह राशन हो सब्जी दवाई दूध इत्यादि के लिए पंजीकरण करके। उसे घर मंगवा सकते हैं।

हरियाणा कर्फ्यू ई पास

यह सामान आपको उन दुकानदारों की मदद से आपके घर तक पहुंचाने के लिए यह बहुत ही अच्छी सेवा है जो राज्य सरकार ने अपने राज्य के लोगों के लिए शुरू की है इस पोर्टल को हरियाणा की राज्य सरकार ने 26 मार्च 2020 को शुरू किया है अब हम आपको अपनी आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि कैसे आप इस ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

भारत के करोना वायरस महामारी के संकट से लड़ने के लिए पूरा भारत और राज्य की हर सरकार अब एकजुट होकर खड़ी हो गई है इस बीमारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में लॉक डाउन यानी की तालाबंदी तक लागू कर दी गई है जिसके चलते कोई भी लोग बाजार में भीड़ में कटे नहीं हो सकते लेकिन अपने दैनिक चीजों के लिए उनको कुछ टाइम के लिए बाजार में जाने की अनुमति है लेकिन फिर भी इस सुविधा को और अच्छे से करने के लिए हरियाणा राज्य सरकार ने इस e-portal को शुरू किया है इस पोर्टल के द्वारा आपके से भी कराना दूध केमिस्ट शॉप या फिर वेजिटेबल शॉप से अपने घर में सामान मंगवा सकते हैं जिसके लिए आपको पहले इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है।

covidssharyana.in Curfew E Pass Haryana

रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद लोगों तक यह चीजें उन दुकानदारों के माध्यम से पहुंचाए जाएंगे जिन दुकानों से यह सम्मान पंजीकृत किया जाएगा अब आप लोगों को घर बैठे ही आपके लिए हर समान को आपके दरवाजे तक हरियाणा के राज्य सरकार पहुंचाएगी।

covidssharyana.in

राज्य का नाम :- हरियाणा

पोर्टल:- covidssharyana.in

शुरू की गई :- हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

लाभार्थी :- राज्य की आम जनता

उद्देश्य

हर योजना को शुरू करने के पीछे किसी ना किसी प्रकार का है राज्य सरकार की तरह की ओर से कोई ना कोई अच्छा उद्देश्य जरूर होता है। उसी तरह इस बोतल को शुरू करने के पीछे भी हरियाणा राज्य का उद्देश्य बहुत ही सकारात्मक है। ताकि राज्य का कोई भी आम व्यक्ति हो या फिर कोई विशेष व्यक्ति बॉयस बीमारी के चपेट में ना आ सके। अगर इस बीमारी के चलते कोई एक व्यक्ति संक्रमित है तो उसके साथ उसके चपेट में आने वाला व्यक्ति भी श्रीवारिकी और आ सकता है। ज्यादा लोग इस महामारी के संकट से ना बीमार हो उस करके इस योजना को शुरू किया गया है।

और लोगों को अपनी दैनिक चीजों के लिए भी कोई मुश्किल ना हो उसके चलते ही स्पोर्टल को शुरू किया गया है। राज्य सरकार अपनी आम जनता के लाभ के लिए हर प्रकार की सेवा करने में सक्षम बन रही है ताकि आप लोगों को इस लोक डाउन के चलते किसी भी प्रकार की कोई मुश्किल ना हो।

covidssharyana.in Portal के लाभ

  • ई पोर्टल को शुरू करने के पीछे आप लोगों को बहुत से लाभ होने वाले हैं इनमें से कुछ लाभ की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के जरिए देने जा रहे हैं। कृपया करके पूरे आर्टिकल को पढ़े।
  • पहला लाभ जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस बीमारी को एक वायरस की तरह लिया जा रहा है क्योंकि यह बीमारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक बहुत ही आसानी से पहुंच जा रही है अगर आप लोग घरों में रहकर बाजार नहीं जाएंगे तो इस बीमारी को और बढ़ने से रोका जा सकता है।
  • दूसरा लाभ। आप लोगों को दैनिक चीजों का अभाव ना हो इस करके इस पोर्टल को शुरू किया गया है
  • तीसरा लाभ आप इस पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करके अपने लिए किसी भी प्रकार की आवश्यक वस्तु को अपने घर द्वार पर पा सकते हैं।
  • ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आपके पास सिर्फ इंटरनेट और आपके पास फोन या लैपटॉप कोई भी चीज हो तो आप उन्हें रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं
  • आपको जिस भी दुकान का सामान चाहिए आप उस दुकान का ब्यौरा देखकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और फिर दुकानदार के जरिए वह वस्तु आपके दरवाजे तक पहुंचा दी जाएगी।

हरियाणा दुकानदार / किराना / सब्जी / केमिस्ट रजिस्ट्रेशन

अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि आप इस पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कैसे कर सकते हैं

  • ऑनलाइन पंजीकरण के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट covidssharyana.in पर जाना होगा इस वेबसाइट पर जाते ही आपके सामने एक होमपेज जो कि कुछ इस तरह से देखता है खुल जाएगा
  • जैसे ही आप ही होम पेज पर जाते हैं तो आपक़े समने एक form खुल जयेगा।
  • इस पंजीकरण फोर्म मे आपको अपनि निजी जानकारी जैसे कि आपका नाम आपका पता इत्यादि भरना होगा फार्म को भरकर सबमिट कर दें और आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है

Leave a Comment